Automobile

1.65 लाख तक की छूट के साथ आ गयी 5 स्टार रेटिंग वाली Tata की Safari नई SUV कार देखे डिटेल्स

1.65 लाख तक की छूट के साथ आ गयी 5 स्टार रेटिंग वाली Tata की Safari नई SUV कार देखे डिटेल्स भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों से लगातार एसयूवी सेगमेंट की डिमांड में तेजी देखी जा रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि साल 2024 की पहली छमाही में भारत में होने वाली कुल कार बिक्री में अकेले 52 पर्सेट हिस्सेदारी एसयूवी सेगमेंट की रही।




अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन नई एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल, दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपनी पॉपुलर एसयूवी सफारी पर इस दौरान बंपर डिस्काउंट ऑफर कर रही है।

यह भी पढ़े :-Kawasaki Ninja को टक्कर देने आ गई स्पोर्ट्स बाइक लवरो के लिए Suzuki की GSX-8R तगड़े इंजन और लम्बा माइलेज के साथ, देखे इसकी कीमत ?

Tata Safari Car कीमत डिस्काउंट 

न्यूज वेबसाइट ऑटोकार इंडिया में छपी एक खबर के अनुसार, इस फेस्टिव सीजन MY 2024 टाटा सफारी (Tata Safari) पर 50 हजार रुपये से लेकर 1.4 लाख रुपये जबकि MY 2023 पर एडिशनल 25,000 रुपये कैश डिस्काउंट यानी 1.65 लाख रुपये तक की छूट मिल रही है। डिस्काउंट की अधिक जानकारी के लिए ग्राहक अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं। आइए जानते हैं टाटा सफारी के फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तार से।

Tata Safari SUV Car का पावरट्रेन

अगर पावरट्रेन की बात करें तो टाटा सफारी में 2.0-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो 170bhp की अधिकतम पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम। बता दें कि एसयूवी के इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। कंपनी टाटा सफारी के मैनुअल वेरिएंट में 16.30 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने का दावा करती है। जबकि ऑटोमेटिक वेरिएंट में कंपनी 14.50 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने का दावा करती है। बता दें कि टाटा सफारी 6-सीटर और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में आती है जिसे ग्लोबल और भारत NCAP ने फैमिली सेफ्टी के लिए क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग दी है।

यह भी पढ़े :-Indian मार्केट में Fortuner और Toyota पर कयामत बन गरजने आ रही Mahindra की Royal Scorpio वायरल लुक फीचर्स के कायल हुए लोग

Tata Safari Car की फीचर्स 

दूसरी ओर कार के इंटीरियर में ग्राहकों को 12.3-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच का फुली डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 10-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम और वायरलेस फोन चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा, कार में ऑटोमेटिक एसी, पैनोरमिक सनरूफ और एयर प्यूरीफायर भी मौजूद है। जबकि सेफ्टी के लिए एसयूवी में स्टैंडर्ड 6-एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ 360-डिग्री कैमरा भी मौजूद है। भारतीय मार्केट में टाटा सफारी की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 16.19 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 27.34 लाख रुपये तक जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *